जाग उठा ‘मुर्दा’! अजीबोगरीब मामला, पोस्टमार्टम के लिए ले जा रहे थे तभी…

नालंदा : बिहार के नालंदा जिले से अजीबोगरीब मामला सामने आया है यहां एक व्यक्ति को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जा रहा था. तभी वह उठ खडा हुआ. इस दौरान नालंदा सदर अस्पताल में अफरा तफरी मच गई. बताया जा रहा है अस्पताल के शौचालय में बेहोशी की अवस्था में एक व्यक्ति मिला था. वहां मौजूद लोगों ने उसे उठाने का काफी प्रयास किया. जब देर तक वह नहीं उठा तो व्यक्ति को मृत समझकर अस्पताल प्रबंधन के द्वारा स्थानीय थाना को घटना की जानकारी दी गई.

सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस अस्पताल पहुंच देखा तो पुलिस वाले भी इसे मृत समझ बैठे. इसके बाद सदर डीएसपी भी मामले को संज्ञान में लेते हुए FSL की टीम को मौत की जांच के लिए सूचना कर दी. पुलिस FSL की टीम का इंतजार कर ही रही थी. इसी बीच किसी ने इस बात की जानकारी सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र कुमार सिंह को दी. सिविल सर्जन ने जब बाथरूम में आकर युवक को देखा, तो उन्होंने भी बिना नब्ज टटोले युवक को पोस्टमॉर्टम में ले जाने का आदेश दिया.

जैसे ही युवक के कानों तक यह बात पहुंची वह उठ खड़ा हो गया. जैसे ही वह युवक उठा तो अस्पताल परिसर मे थोडी देर के लिए अफरा तफरी मच गया. थोडी ही देर में यह घटना अस्पताल में कौतूहल का विषय बन गया. इसके बाद पुलिस ने व्यक्ति को हिरासत में लेकर अपने साथ पूछताछ के लिए थाना ले गई है.

दरअसल पूरी कहानी यह है कि नालंदा के सदर अस्पताल में यह घटना हुई है. बाथरूम साफ करने के लिए सफाई कर्मी शौचालय के पास पहुंचा तो बाथरूम का दरवाजा अंदर से बंद था और एक व्यक्ति का चप्पल बाहर पड़ा हुआ था. काफी देर बीत जाने के बाद भी दरवाजा नहीं खोला. जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर दरवाजा का ऊपरी हिस्सा तोड़ा तो देखा एक व्यक्ति बाथरूम में गिरा हुआ था और कोई हलचल नहीं कर रहा था.

इसके बाद उसे मृत समझकर फॉरेंसिक टीम को सूचना दे दी गई. वहीं बताया गया कि हार्ट अटैक से मौत हुई है. व्यक्ति को पोस्टमार्टम रुम तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर लाया गया. उसी दौरान व्यक्ति उठकर खड़ा हो गया. जब व्यक्ति से पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि वह अस्थावां थाना क्षेत्र के जीराइन पर गांव निवासी राकेश कुमार है. यहां दवा लेने के लिए आया था, फिलहाल पुलिस पूछताछ के लिए बिहार थाना ले कर गई है.

Tags: Ajab Gajab news, Bihar News, Local18

Source – News18