Viral Video: विदेशियों से एक शख्स ने पूछा, क्या है दुनिया का सबसे पुराना धर्म?

कई बार कुछ वीडियो में लोग मजेदार सवाल पूछते दिखते हैं तो कई बार सवाल आसान सा होता है, लेकिन लोगों के जवाब मजेदार बन जाता है. कई बार सवाल ही लोगों में दिलचस्पी पैदा कर देता है. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें एक रोचक सवाल पूछा गया है. इसमें लोग जहां कई धर्मों के नाम लेते दिखाई दिए तो कमेंट सेक्शन में सही जवाब देने वालों की झड़ी लग गई,. लेकिन सबसे रोचक बात लोगों की दी गई दलीलें थीं.

वीडियो में एक शख्स एक शहर में जो भारत के बाहर का है, वहां लोगों से यह पूछ रहा है कि दुनिया का सबसे पुराना धर्म क्या है? यह सवाल कनाडा के किसी शहर में पूछा गया. लोगों ने कई धर्मों के नाम लिए जिसमें यहूदी, इस्लाम, और ईसाई धर्म का नाम ज्यादा था, लेकिन कई लोगों ने सही जवाब भी दिए.

जहां कई लोग यहूदियों और ईसाई धर्म में से पुराना कौन सा यह सोचते नजर आए, कुछ लोगों ने उनसे भी पुराने धर्म चीन के ताओ, बौद्ध धर्म और यहां तक कि सिक्ख धर्म का भी जवाब दिया. वहीं कुछ लोगों ने सीधे हिंदू धर्म का नाम लिया और अपना जवाब सही पाया है.

इंस्टाग्राम के Poptrifia अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया गया है जिसे दस लाख लोगों ने देखा किया है. लेकिन कमेंट सेक्शन में लोगों ने हिंदू और सनातन धर्म का नाम लिया है. और ऐसे लोगों ने हिंदू धर्म और भारत देश के समर्थन में कमेंट किया है. एक शख्स ने यह भी लिखा है कि विदेशियों को पता ही नहीं है कि  सबसे पुराना धर्म हिंदू धर्म है!

वहीं कमेंट सेक्शन में एक शख्स इस्लाम के सबसे पुराने होने की दलील देते हुए कहा कि इस्लाम बाइबल, हर जगह लिखा है सबसे पहला शख्स आदम मुस्लिम ही था. लेकिन वीडियो में ही कई लोग यह मान रहे थे कि यहूदी तक इस्लाम और ईसाई धर्म से पुराना है. एक मजेदार कमेंट में यह भी लिखा है कि हिंदू धर्म का आविष्कार ब्रिटिश ने खोजा था.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18