VIDEO: बाढ़ में फंसा कुत्ता, निकालने के लिए पानी में उतरे 2 लोग!

हमारे आसपास जितने भी बेजुबान जीव हैं, ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनकी रक्षा करें, उनकी देखभाल करें और उनके लिए उपलब्ध रहें. तभी हम इस दुनिया में इंसानियत कायम रख सकते हैं. अक्सर लोग सोचते हैं कि जानवरों की जिंदगी का कोई मूल्य ही नहीं है, इस वजह से वो उन्हें मरने के लिए छोड़ देते हैं. पर सच तो ये है कि उनकी जिंदगी का भी उतना ही मूल्य है जितना इंसानों की जिंदगी का होता है. इस बात को दो लोगों से सही साबित कर दिया, जब उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना एक कुत्ते (2 men save dog from flood viral video) को बचा लिया जो बाढ़ में फंस गया था.

इंस्टाग्राम अकाउंट @sachkadwahai पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक कुत्ता बाढ़ के पानी में फंसा (Dog stuck in flood video) नजर आ रहा है. वो तेज धार के बीचोंबीच फंसा हुआ है और उसके बाहर आने का कोई रास्ता नहीं है. तब दो लोग वहां पहुंचते हैं और उस कुत्ते को बचाने की कोशिश में लग जाते हैं.

बाढ़ में फंसे कुत्ते की बचा ली जान
वो लोग एक लंबी सीढ़ी लेकर आते हैं. सीढ़ी का एक छोर शख्स पकड़ता है और दूसरा छोर कुत्ते की ओर कर दिया जाता है. उसके बाद दूसरा शख्स उस सीढ़ी पर चढ़ते हुए कुत्ते तक पहुंचता है. वो कुत्ते को दोनों हाथों से उठाकर सीढ़ी के दूसरी ओर ले आता है और फिर उसे गोद में उठाकर पानी से बाहर निकाल लेता है. कई लोग खड़े होकर इस नजारे को देख रहे हैं. हालांकि, कोई उन लोगों की मदद नहीं कर रहा है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 80 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये लोग असली हीरो हैं. वहीं एक ने कहा कि इसी वजह से पुरुष बेहद साहसी होते हैं. एक ने कहा कि इन दो लोगों की ऐसी हरकत से उनके प्रति सम्मान बढ़ गया.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source – News18