‘सबसे खतरनाक फ्लाइट’ में बैठा शख्स, दिखी गंदी सीटें, चिपके थे टेप!

दुनिया के तमाम देशों की एयरलाइन्स होती हैं जो उस देश और अन्य देशों में भी ऑपरेट करती हैं. देशों के विमान उस देश की व्यवस्था का हाल बताने के लिए काफी होते हैं. जब आप एमिराट्स या यूरोप की अन्य फ्लाइटें देखेंगे तो उनकी कमाल की व्यवस्था से दिल खुश हो जाएगा. भारत में भी कई ऐसी कंपनियां हैं, जिनके विमान काफी अच्छे और सुविधाएं भी बेहतरीन हैं. पर जब सबसे खराब फ्लाइट्स की बात आती है, तो पाकिस्तानी, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (Man travel in Pakistani flight show condition) का नाम भी आता है. दुनियाभर में वो खराब व्यवस्था के लिए फेमस है. हाल ही में एक लड़का पीआईए के विमान से पाकिस्तान के उत्तरी इलाकों की यात्रा पर गया. उसने प्लेन के अपने अनुभव को वीडियो में दिखाया तो लोग हैरान हुए.

इंस्टाग्राम यूजर अली खान (@alinadeemkhn) एक ट्रैवलर और कंटेंट क्रिएटर हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वो पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन की फ्लाइट (Pakistan flight condition viral video) से यात्रा कर रहे थे. इस विमान की व्यवस्था उन्हें बहुत खराब लगी. वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा कि वो कई सालों बाद पाकिस्तान की एयरलाइन्स से यात्रा कर रहे थे, जिसे कई जगहों से बैन कर दिया गया है और बहुत सी जगहों पर उसे खतरनाक माना जाता है.

शख्स ने दिखाया पाकिस्तानी एयरलाइन्स का हाल
वीडियो की शुरुआत में उन्होंने बताया कि यूरोप में पीआईए पर बैन भी लगा है क्योंकि अधिकतर पायलट्स के लाइसेंस नकली होते हैं. जब वो विमान के अंदर घुसे तो उन्हें गंदी सीटें दिखी, जिसका प्लास्टिक भी उखड़ा हुआ था. फ्लाइट के अंदर काफी अव्यवस्था थी. इसके अलावा प्लेन के अंदर सामान रखने वाली जगह को बंद रखने के लिए डक्ट टेप का इस्तेमाल किया गया था. पर जब फ्लाइट उड़ी और अली, पाकिस्तान के उत्तरी इलाकों में पहुंचे तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि उन्हें बेहद खूबसूरत पहाड़ और वादियां नजर आईं. ये सब देखकर उनका बुरा अनुभव भी बेहतरीन हो गया.

वीडियो हो रहा है वायरल
उनके इस वीडियो को 7 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक भारतीय शख्स ने कहा कि वो एयर इंडिया को ही खराब मानता था, पर पीआईए का हाल तो उससे भी बुरा है. एक ने कहा कि वो पाकिस्तान का उत्तरी भाग नहीं, बल्कि भारत का भाग है, जिसपर पाकिस्तान ने अवैध तरीके से कब्जा कर लिया है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source – News18