स्कूल में बच्चे ने निकाली जानवरों की आवाजें, पहले तो उड़ा मजाक, फिर हुई तारीफ!

आपने एक कहावत सुनी होगी कि किसी भी किताब को उसके कवर से नहीं आंकना चाहिए. इंसानों के मामले में भी ऐसा ही होता है. कई बार हम किसी को पहली बार में देखकर मूर्ख, या कम जानकर समझ लेते हैं. पर जब वो व्यक्ति अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करता है, तो हर कोई हैरान हो जाता है. ऐसा ही एक बच्चे (Student mimic animal voices viral video) के साथ भी हुआ, जिसने अपने स्कूल के एक फंक्शन में जानवरों की आवाज निकालकर लोगों का मनोरंजन किया. जब उसने पहली आवाज निकाली, तो हर कोई उसका मजाक उड़ाने लगा, लोगों को लगा कि उसके अंदर कोई प्रतिभा नहीं है, वो यूं ही स्टेज पर खड़ा हो गया है. पर जब उसने दूसरी और फिर तीसरी आवाज निकाली, तो लोग उसके गजब के हुनर को सुनकर इतने हैरान हुए कि तालियां बजाने पर मजबूर हो गए.

इंस्टाग्राम अकाउंट @newarisir_res पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जो राजस्थान के पाली (Pali, Rajasthan) जिले में राणावास गांव का है. ये वीडियो (Kid mimic animal sound video) गांव के सरकारी स्कूल में हो रहे किसी कार्यक्रम का है. कई लोगों के सामने एक छोटे बच्चे ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. बच्चे ने अलग-अलग जानवरों की आवाजें निकालकर लोगों का मनोरंजन किया और साथ ही हैरान भी किया.

बच्चे ने निकाली जानवरों की आवाजें
सबसे पहले तो उसने दर्द से कराहते कुत्ते की आवाज निकाली. उस आवाज को सुनकर लोगों में कोई रुचि नहीं पैदा हुई, क्योंकि ऐसी आवाज कई लोग निकाल लेते हैं. पीछे बैठे लोग पहली आवाज सुनकर हंसते हुए भी लग रहे थे. पर फिर उसने पक्षी की आवाज निकाली जिसे सुनकर कोई बोल ही नहीं सकता कि वो बच्चे ने निकाली है. वो आवाज सुनकर लोग तालियां बजाने लगे. उसके बाद उसने कोयल की आवाज निकाली, जो पूरी तरह कोयल की नकल लग रही थी. अंत में उसने भेड़ की आवाज निकाली, जिसे सुनकर दोबारा लोग तालियां बजाने लगे. उस बच्चे की परफॉर्मेंस के दौरान आप लोगों के चेहरे के हाव-भाव बदलते हुए देख सकते हैं, जो ये साफ बता रहे हैं कि पहले उन्होंने उसे हल्के में लिया, मगर बाद में उन्होंने भी उसके हुनर को माना.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 5 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि कक्षा में पीछे बैठने वाले बच्चों के टैलेंट ऐसे ही होते हैं. एक ने कहा कि इस बच्चे के पास वाकई गजब की प्रतिभा है. एक ने कहा कि ऐसे बच्चे आगे चलकर न्यूटन बनेंगे.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source – News18