पिता ने मोबाइल के लिए डांटा तो घर से भागा नाबालिग बेटा, तीन दिन तक नहीं लौटा

अंबाला. बदलते दौर के साथ-साथ फोन हमारी हर जरूरत को पूरा करता है. हर काम फोन पर आसानी से हो जाने की वजह से बच्चों से लेकर हर वर्ग के लोगो को फोन की आदत हो गई है. इस आदत का कई बार खामियाजा भी भुगतना पड़ता है. माता पिता अपने बच्चों को फोन तो दे देते हैं, लेकिन उसका सही इस्तेमाल करने का तरीका सिखाना भूल जाते हैं. ऐसा ही एक मामला अंबाला से सामने आया है, जहां पर शहर के कमल विहार निवासी एक 15 वर्षीय बच्चा फोन के लिए घर से भाग गया.

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, बच्चे के पिता ने ज्यादा फोन इस्तेमाल करने के लिए अपने बेटे को डांट लगाई थी. जिसके बाद पिता से नाराज़ होकर बेटा घर से भाग गया. 3 दिन तक वापिस लोट कर नहीं आया. जिसके बाद परिजन काफी परेशान हो गए. 15 वर्षीय नाबालिग 10वीं कक्षा का छात्र है. वो अपना ज्यादातर वक्त फोन पर बीतता था. पिता की डांट से खफा होकर नाबालिक अपने घर से भाग गया, जिसके बाद परिजनों ने उसने ढूंढने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा लिया, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा.

फिर पुलिस ने ढूंढ किया परिवार के हवाले

परिजनों ने सभी रिश्तेदारों, बस स्टैंड , रेलवे स्टेशन सभी पर तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और चंद घंटों में पुलिस ने 15 वर्षीय नाबालिक को ढूंढ परिजनों के हवाले किया. हालाकि नाबालिक को तो घर से भागने के बाद सबक मिल गया, लेकिन आज की युवा पीढ़ी फोन के चक्कर में हर चीज भुल जाते हैं. अपनी पढ़ाई और बाकी चीजों का ध्यान नहीं रख पाते. माता पिता को अपने बच्चों को फोन का सही इस्तेमाल करने का तरीका सिखाना चाहिए.  हर चीज की आदत अच्छी नहीं होती काम और फालतू एक चीज का ज्यादा इस्तेमाल करने में फर्क हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Ambala news, Haryana news, Lifestyle, Local18

Source – News18