नौकरी के लिए महिला को लेना था इंटरव्यू, उम्मीदवार ने मैसेज पर कही ऐसी बात…

आजकल के युवाओं में धैर्य और शिष्टाचार की काफी कमी है, इस वजह से उन्हें नौकरी में भी बहुत समस्याएं आती हैं. वो अपने से उम्र या पद में बड़े लोगों का भी सम्मान नहीं करना चाहते. हाल ही में एक कंपनी की फाउंडर (Founder abused by candidate in interview) का सामना ऐसे ही एक युवा से हुआ. उन्हें एक उम्मीदवार का इंटरव्यू लेना था, पर मैसेज पर उसने ऐसा जवाब दिया, कि वो पढ़कर महिला के भी होश उड़ गए. उसने फिर उसके रिप्लाई का स्क्रीनशॉट लिंक्डइन पर शेयर किया, जो अब वायरल हो रहा है.

job interview abuse viral screenshot

महिला ने सोशल मीडिया पर लंबा पोस्ट लिखकर इस घटना की जानकारी दी. (फोटो: Linkedin/@senainsawant)

सैनेंन सावंत मुंबई में रहती हैं और ग्रंप नाम के एक स्टार्ट अप की फाउंडर और क्रिएटिव डायरेक्टर हैं. हाल ही में उन्होंने लिंक्डइन पर अपने ऐसे अनुभव का जिक्र किया, जिसने सभी को हिलाकर रख दिया. उन्होंने एक उम्मीदवार (Candidate verbally abused interviewer viral screenshot) के साथ हो रही व्हॉट्सएप चैट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया है. ये उम्मीदवार लड़का है या लड़की, इसका पता तो नहीं लग रहा है, मगर उसने सैनेंन को आपत्तिजनक बात कही. उन्होंने लंबा पोस्ट लिखकर इस घटना के बारे में बताया.

job interview abuse viral screenshot

उम्मीदवार ने उसे आपत्तिजनक बात कही, जिसे पढ़कर महिला हैरान हो गई. (फोटो: Linkedin/@senainsawant)

महिला ने बताया इंटरव्यू का अनुभव
उन्होंने लिखा- “मैं ग्रंप इंडिया के लिए अच्छे उम्मीदवारों की तलाश में हूं. मेरे पास जो भी अर्जियां आती हैं, उसमें या तो कम अनुभव वाले लोग ज्यादा रुपये मांगते हैं, या फिर या फिर ऐसे लोग आते हैं जो उतनी मेहनत नहीं करना चाहते, जितनी हमें जरूरत है, हालांकि, कंपनी उन्हें ट्रेन कर के जॉब के लिए उपयुक्त बनाने को भी तैयार है. पर आज कुछ ज्यादा ही अजीब हुआ.” सैनेंन ने बताया कि उन्होंने एक गूगल मीट वीडियो इंटरव्यू शेड्यू किया था. उम्मीदवार ने सोशल मीडिया एग्जिक्यूटिव के लिए अप्लाई किया था. पर सीवी में इतनी जानकारी नहीं थी, जिससे सैनेंन ये तसल्ली कर सकें कि उम्मीदवार को एग्जिक्यूटिव ही बनाया जाए या फिर कुछ वक्त के लिए इंटर्न रख लिया जाए. ये जानने के लिए ही उन्होंने एक वीडियो इंटरव्यू रखा था.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया स्क्रीनशॉट
उम्मीदवार ने कैमरा ऑफ कर के जॉइन किया. तो सैनेंन ने उसे टोका और कहा कि वो कैमरा ऑन करे. तो उसने बताया कि उसके फोन के सॉफ्टवेयर की वजह से उसका कैमरा नहीं ऑन हो पा रहा है. दोनों ने जब चैट पर इसी से जुड़ी बातें कीं, तो उम्मीदवार भी भड़क गया और उसने अपशब्द बोल दिया. ये सुनकर सैनेंन काफी हैरान हुईं. उन्होंने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया. उनके इस पोस्ट पर लोग उनका सपोर्ट कर रहे हैं और उनका कहना है कि ऐसे लोगों को नौकरी ही नहीं देनी चाहिए.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source – News18