नौकरी छोड़ने के लिए आदमी दे रहा था 83 लाख, वेटर ने ठुकराया ऑफर, फिर जो हुआ…

आज के वक्त में भरोसेमंद लोगों की काफी कमी है. लोग सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं. वैसे ये एक हद तक ठीक भी है, क्योंकि अगर इंसान अपने बारे में नहीं सोचेगा, तो कोई भी उसके लिए फिक्रमंद नहीं होगा. पर ऐसे दौर में भी जब कोई खुद से पहले दूसरों के लिए सोचने वाला मिल जाता है, तो उन्हें देखकर बहुत खुशी होती है. हाल ही में एक रेस्टोरेंट के वेटर (Waiter given 83 lakh rupees to leave job) ने भी अपनी नौकरी और मालिक के प्रति सच्ची निष्ठा का प्रदर्शन किया. उसे अंजान आदमी नौकरी छोड़ने के लिए 83 लाख रुपये दे रहा था. उसकी लाइफ सेट हो सकती थी, फिर भी उसने ठुकरा दिया. ये वीडियो एंटरटेनमेंट के लिए बनाया गया लग रहा है, पर ये जो संदेश देना चाह रहा है, वो दिल छू लेने वाला है.

ट्विटर अकाउंट @historyinmemes पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें एक रेस्टोरेंट के वेटर को दिखाया गया है. वीडियो में एक वेटर (Waiter deny money to leave job viral video) की नौकरी और अपनी कंपनी के प्रति निष्ठा को दर्शाया गया है. आजकल प्राइवेट नौकरियां करने वाले लोगों को जैसे ही बेहतर मौके मिलते हैं, वो नॉकरी स्विच कर लेते हैं और कहीं और चले जाते हैं. पर इस लड़के ने ऐसा नहीं किया. ये वीडियो स्क्रिप्टेड लग रहा है, जिसे देखकर लग रहा है कि ये सिर्फ मनोरंजन के उद्देश्य से बनाया गया है.

शख्स ने ठुकरा दिए 83 लाख
एक आदमी रेस्टोरेंट से खाना ऑर्डर करने आया. उसने फिर वेटर के सामने नोटों की गड्डी दिखाई और कहा कि ये 83 लाख रुपये हैं और वो तुरंत अपनी नौकरी छोड़ दे. वेटर ने उन रुपयों को लेने से मना कर दिया और कहा कि वो नहीं कर सकता क्योंकि टीम में सिर्फ 3 ही लोग हैं और अगर वो अभी चला जाएगा तो काम का बोझ बाकी साथियों पर आ जाएगा. ये देखकर रेस्टोरेंट की मालकिन खुश हो गई और उसने शख्स को 16 लाख रुपये का एक चेक दिया. चेक पर शख्स का नाम एलेक्सैंडर हेल्ड लिखा है और तारीख है मई 2024. मालकिन ने जिस तरह वेटर की ईमानदारी के लिए उसे पैसे दिए, वो देखकर खुशी से आपको आंसू आ जाएंगे और लगेगा कि आखिरकार शख्स को उसकी ईमानदारी के लिए इनाम मिल ही गया.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि शख्स बेवकूफ है, जिसने 83 लाख रुपये, 16 लाख के लिए छोड़ दिया और 9-5 की नौकरी को अपना लिया. एक ने कहा कि शख्स समझदार है, उसने नकली 83 लाख रुपयों को ठुकरा दिया और असली 16 लाख रुपये ले लिए.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source – News18