Viral Video: शिकार की छीनाझपटी में ऐसी उलझीं दो चीलें, दिखाई बेहतरीन कलाबाजी

पंछियों का शिकार करते हुए या आपस में शिकार को लेकर छीना झपटी करते हुए देखना बहुत ही मुश्किल होता है. इस तरह की घटना धरती पर जानवरों को लेकर बहुत कई बार देखने को मिल जाती हैं और इसके वीडियो भी बहुत से देखने को मिलते हैं. लेकिन पक्षियों के मामले में यह देख पाना बहुत मुश्किल है. लेकिन एक वीडियो वीडियो में दो चीलें आपस में जद्दोजहद करती दिख रही हैं, लेकिन इस दौरान उनका करतब देख कर ऐसा लगता है जैसे हम कोई फैंटेसी फिल्म देख रहे हैं.

वीडियो में एक व्यस्क चील किशोर चील से उलझती दिखाई दे रहा है, जो पहले से अपने पंजे में एक चूहे जैसा शिकार ले कर जा रहा था. शिकार छीनने के चक्कर में दोनों हवा में कई  कलाबाजियां खाते दिखाई देते हैं. आखिर में शिकार दोनों में से किसी के हाथ में नहीं आता है और गिर जाता है जिसके बाद दोनों अलग हो जाते हैं.

सोशल मीडिया पर यह वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर गिया गया है. इसके कैप्शन में लिखा है, “हवाई मौत के चक्कर में उतरते हुए, एक वयस्क और किशोर गंजा ईगल लड़ाई में उलझ जाते हैं. किशोर एक मछली को लेकर उड़ रहा था जब वयस्क ने फैसला किया “नहीं, यह मेरी है”

लोगों ने इस वीडियो को खूब पसंद किया है. इसे mukul.soman नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया था जिसे 1.3 मिलियन यानी 13 लाख लोगों ने देखा है और 39 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है.

साथ ही मुकुल ने यह भी बताया कि इस पूरी घटना को अमेरिकी कंपनी निकोन यूएसए की Z9 कैमरे से कैद किया गया था जिसमें 600 एमएम f4 tc1.4 VR S लेंस का उपयोग किया गया था. पोस्ट में लोगों ने जम कर कमेंट किए हैं और दुनिया कई देशों के लोगों ने अपनी अपनी भाषा में अपने विचार लिखे हैं. अधिकांश लोगों ने इसे शानदार, अमेजिंग, वॉउ, जैसे रिएक्शन्स दिए हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18