2 साल से दुनिया घूम रहा ये कपल, न किराये की चिंता और न नौकरी खोने का डर

कहते हैं न जुनून हो तो हर काम मुमक‍िन है. हर राह आसान हो जाती है. कुछ ऐसे ही एक कपल को दुनिया घूमने का शौक था. मगर इतने पैसे नहीं थे कि दुनिया का हर कोना घूम लिया जाए. फ‍िर क्‍या था एक दिन दोनों ने गजब फैसला ल‍िया. नौकरी छोड दी. घर-गाड़ी बेचकर निकल पड़े. 2 साल से दोनों दुनिया घूम रहे हैं. ऐसी लाइफस्‍टाइल बना ली है क‍ि न किराये की चिंता है और न ही होटल बुक करने की टेंशन. नौकरी खोने का भी कोई डर नहीं. आइए जानते हैं कि आख‍िर कौन सा जुगाड़ भ‍िड़ाया.

ब्रिटेन की रहने वाली 35 वर्षीय हन्ना बुल और उनके पति रॉब को सफर करना बहुत पसंद है. अच्‍छी खासी नौकरी कर रहे थे. हन्ना एक पीआर और मार्केटिंग एक्‍सपर्ट हैं जबक‍ि रॉब को हमेशा सफर का शौक रहा है. पहले वे नौकरी की वजह से साल में कुछ दिन ही छुट्टियों पर जाया करते थे. लगभग 6 साल पहले वे लंबी छुट्टी पर गए थे और 2 महीने कैल‍िफोर्निया के सैन डिएगो में समुद्र तट पर बिताए थे. उसी वक्‍त तय कर ल‍िया था कि दुनिया घूमने के ल‍िए जो कुछ भी होगा, करना है. तब से पैसे बचाने शुरू किए. मगर नियती को कुछ और ही मंजूर था.

अजनबियों के घर में शरण ली
कोरोना के बाद जनवरी 2022 में लगा कि जिंदगी यही नहीं है. दुनिया को देखना है. फ‍िर क्‍या था, निकल पड़े. रहने के ल‍िए ठ‍िकाना नहीं था तो अजनबियों के घरों में शरण ली. जानवरों की देखभाल की और छोटे-मोटे काम करके जीवन बिता रहे हैं. कपल ने एर‍िजोना के एक खेत में घोड़ों की देखभाल की. बुडापेस्ट के एक किंडरगार्टन में विद्यार्थियों को अंग्रेजी सिखाई. कोस्टा रिका गए तो वहां एक किताब को संपादित करने में मदद की और यहां तक ​​कि मोंटेनेग्रो में एक मुर्गी घर में झगड़ा कर रहे लोगों के बीच भी रहे. उन्‍हें शांत रहने में सहयोग किया. डेली मेल से बातचीत में हन्‍ना ने कहा, कोविड की वजह से जब मेरी नौकरी छूट गई तो हमें लगा कि सबुकछ ऐसे खत्‍म नहीं हो सकता. नौकरी ही सबकुछ नहीं है. फ‍िर हमने यह कदम उठाया.

40 से ज्‍यादा शहरों में घूमे
बुल्स की योजना थी कि उनके पास बचत के जो पैसे हैं, उससे वे 3 साल तक आराम से घूम लेंगे. लेकिन इसी बीच उन्‍हें आइड‍िया आया क‍ि छोटे-मोटे फ्रीलांस काम करते रहेंगे, इससे घूमना भी हो जाएगा और स्‍थानीय लोगों को जानने का मौका भी मिल जाएगा. दोनों ज्‍यादातर ऐसे घरों में जाते हैं, जहां पालतू जानवरों की देखभाल कर सकें. उनके साथ समय बिता सकें. कई बार ऑनलाइन आवेदन भी करते हैं. उन्हें मोंटेनेग्रो में जंगली कछुओं की देखभाल करते हुए देखा गया. पिछले 2 साल में दोनों 40 से ज्‍यादा शहरों में घूम चुके हैं.

Tags: Bizarre news, OMG News, Shocking news, Trending news, Weird news

Source – News18