शेर जंगल का राजा है, मगर रहता कहां है? लड़के ने 2 लड़कियों से पूछा ये आसान सवाल

आजकल सोशल मीडिया में ऐसे वीडियो भी खूब चलते हैं जिनमें लोग दूसरों से पहेली पूछते नजर आते हैं. इनमें से कई पहेलियां तो आसान होती हैं, कुछ पहेलियों के जवाब हम पहले से जानते हैं. पर कई बार लोग भी ऐसी पहेलियों के रोचक जवाब देते हैं. ऐसे में ये वीडियो और भी इंटरेस्टिंग हो जाते हैं. इस बार हम भी आपके लिए एक अनूठा विडियो लेकर आए हैं जो वायरल होने के साथ साथ उसके कुछ कमेंट भी मजेदार हैं.एक बार तो आपको भी शायद लगे कि आखिर ये वीडियो इतना वायरल क्यों हो गया है, तो आइए जानते हैं इसके बारे में.

इस वीडियो में एक शख्स दो लड़कियों से एक सवाल पूछ रहा है. जो छोटे बच्चे अक्सर पहेली के तौर पर पूछते देखे जाते हैं. लेकिन पहेली का मजा तभी है जब जवाब देने वाला तुरंत ही जवाब दे और सही जवाब दे दे. क्योंकि जरा देर सोचने पर ही सवाल कि ट्रिक समझ में आ सकती है और सवाल का मजा खत्म हो सकता है.

शख्स ने पूछा, “शेर जंगल का राजा है, मगर रहता कहां है?” इस सवाल पर वीडियो में एक लड़की कुछ ही सेंकेंड सोच कर जवाब देती है, “जंगल में ही रहता है!” इसके बाद वीडियो यहीं रुक जाता है. अगर आप भी इसी तरह के जवाब सोच रहे थे तो आपको भी इसका सही जवाब तुरंत ही कमेंट सेक्शन में मिल जाएगा. लेकिन उससे पहले हम बता दें कि वीडियो को 57 लाख व्यूज मिल चुके हें.

Viral video, weird news, bizarre news, shocking news, world, अजब गजब, अजीबोगरीब खबर, जरा हटके, simple hindi puzzle, paheli,

सवाल का जवाब सभी लोग सही नहीं दे पाते हैं. (तस्वीर: Instagram)

दरअसल इस सवाल में लोगों को लगता है कि सवाल शेर को लेकर ही पूछा गया है. लेकिन ऐसा नहीं है. गौर से देखें तो आप पाएंगे इस सवाल में एक दूसरे जानवर का जिक्र है और वह है मगर, जी हां यह सवाल है कि मगर कहां रहता है. ऐसे में सही जवाब हो जाता है, “पानी में”. कमेंट सेक्शन में अधिकांश यूजर्स ने यही जवाब दिया है.

लेकिन इससे भी दिलचस्प कुछ दूसरे जवाब हैं. शायद  उन्हीं ने वीडियो वायरल किया. कई लोगों ने इस सवाल को शेर से ही संबंधित मान कई रोचक जवाब दिए हैं. एक ने कहा, “गुफा में रहता है शेर”, वहीं राजा जमालसफी का कहना था, “सर्कस में”. वहीं सर्वजीत कहते हैं, “अपनी रानी के पास और..” एक यूजर ने व्याख्या दी, “मगर पानी में, शेर का ईलाका नहीं होता शेर जहां भी जाए वही घर होता है” तो एक का जवाब था, “धरती पर”. वहीं एक अन्य ने कहा, “जू में”. तो शेर कहां रहता है क्या आपको पता थे इतने सारे जवाब? वीडियो को यहां देखा जा सकता है.

Source – News18