लहसुन छीलने वक्त न करें बर्बाद, अब मार्केट में आई निंजा टेक्निक!

सोशल मीडिया पर यूं तो हमें न जाने कैसे-कैसे वीडियो और कंटेंट देखने को मिलते हैं, पर कई बार कुछ ऐसा भी मिल जाता है, जो बेहद काम का होता है. ऐसे वीडियो सेव कर लेने में हमारा भी फायदा होता है. एक ऐसा ही वीडिोय हम आपको आज दिखाएंगे, जो कुकिंग के दौरान आपका थोड़ा वक्त तो बचा ही देगा.

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि खाना बनाने से ज्यादा झंझटी काम होता है खाना बनाने की तैयारी करना. आज हम आपकी इसी में मदद करने वाले हैं और बताएंगे लहसुन को सेकेंड्स में छीलने की धांसू टेक्निक. वैसे तो हम सभी लहसुन छीलते ही हैं लेकिन इसका इतना आसान तरीका आपने अब तक कभी भी नहीं देखा होगा.

झटपट छिल गया पूरा लहसुन
आमतौर पर लहसुन को छीलने के लिए हम उसका पूरा बल्ब लेते हैं और उसे तोड़कर कलियां अलग कर लेते हैं. इसके बाद इसे छीला जाता है. हालांकि इस वीडियो में कुछ अलग ही दिखाई दे रहा है. शख्स पहले लहसुन के अंदर का हिस्सा खोखला कर लेता है और फिर एक टूल की मदद से उसे बल्ब में ही छीलकर एक-एक कली को बाहर निकाल लेता है. ये देखने में काफी दिलचस्प लग रहा है और आसान भी.

वीडियो देख लोग बोले- पहले बताना था!
इस लाइफ सेविंग वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर kendall.s.murray नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को 8.3 करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं और 10 लाख से भी ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. वीडियो पर कमेंट करते हुए लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है. किसी ने कहा- ये सही हैक है. वहीं कुछ लोगों ने कहा – ये भारतीय लहसुन पर काम नहीं करेगा क्योंकि वो छोटे होते हैं.

FIRST PUBLISHED : September 4, 2024, 14:54 IST

Source – News18