रेलवे के अमीर चोर! 9 ट्रेनों के AC कोच से 30 दिन में 30000 कंबल, चादर गायब

शाश्वत सिंह/झांसी: भारतीय रेलवे के एसी कोच में सफर करने वाले अमीर यात्री भी चोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. पिछ्ले 1 महीने में एसी कोच से तौलिए, चादर, कंबल की चोरी के मामले सामने आ रहे हैं. यहां तक की यात्री तकिए का कवर भी नहीं छोड़ रहे हैं. झांसी रेलवे मंडल में ट्रेनों में चादर, कंबल, तौलिये और तकियों के कवर चोरी होने के कई मामले एक महीने में सामने आए हैं. अप्रैल महीने में हजारों मामले सामने आए हैं. चोरी के अधिकांश मामले झांसी से चलने वाली ट्रेनों में सामने आ रहे हैं.

रेलवे के सूत्रों के अनुसार अप्रैल के महीने में 9 ट्रेनों से 26000 चादर, 1080 कंबल, 2700 तौलिये और 200 तकिये का कवर चोरी हो गए हैं. औसतन ट्रेन की हर ट्रिप में 95 चादर, 4 कंबल, 10 तौलिये और 3 तकिया कवर गायब हो जा रहे हैं. मुख्य रुप से झांसी-कोलकाता एक्सप्रेस, झांसी-पुणे एक्सप्रेस, झांसी-बांद्रा एक्सप्रेस, बुंदेलखंड एक्सप्रेस, झांसी-लखनऊ इंटरसिटी, खजुराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस, झांसी-इटावा एक्सप्रेस, उदयपुर-खजुराहो एक्सप्रेस और चंबल एक्सप्रेस ट्रेनों के एसी कोचों में चोरी के ये मामले सामने आए हैं.

रेलवे प्रॉपर्टी एक्ट के तहत होगी कार्रवाई
झांसी रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया की एसी कोच से बेड रोल गायब होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इससे यात्रियों को भी असुविधा का सामना करना पड़ता है. चारों को पकड़ने के लिए रेलवे की ओर से अभियान चलाया जाता है. बेडरोल चोरी करने पर रेलवे प्रॉपर्टी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती है. गौरतलब है कि बेड रोल गायब होने पर रेलवे कॉन्ट्रैक्टर को पेनाल्टी भरनी होती है.

Tags: Jhansi news, Local18, OMG News, Uttar Pradesh News Hindi

Source – News18