बच्चे को सांप ने डसा तो डब्बे में जिंदा सर्प लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन

झांसी. झांसी में सांप काटने का एक दिलचस्प मामला सामने आया है जहां परिजन मरीज के साथ जिंदा सांप को भी लेकर अस्पताल पहुंच गए. गौरतलब है कि झांसी में घर के अंदर एक बच्चे को जमीन पर सोते समय सांप ने काट लिया. जिसके बाद परिजनों ने सपेरे को बुलाकर सांप को पकड़ा लिया और प्लास्टिक के डब्बे में भरकर मेडिकल बच्चे के साथ सांप को लेकर पहुंचे. हॉस्पिटल में परिजनों ने चिकित्सकों को बताया कि इसी काले सांप ने बच्चे को काटा है. सांप देख कर अस्पताल में हड़कंप मच गया और सब लोग इधर-उधर भागने लगे. इसके बाद डॉक्टर्स ने बच्चे को इमरजेंसी के वार्ड में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है. वहीं परिजन इमरजेंसी के पीछे बने शिव मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे है.

झांसी जनपद के सीपरी बाजार नन्दनपुरा इलाके से अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां 15 साल के संगीत नाम के एक बच्चे को सांप ने काट लिया. परिजनों ने सपेरे की मदद से आनन-फानन में सांप को पकड़ा और डब्बे में भरकर अस्पताल लेकर पहुंचे और बच्चे को इलाज के लिये मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. परिजनों के मुताबिक डॉक्टर को सांप इसलिए दिखाया गया ताकि सांप के जहर के बारे में चिकित्सक को पता चल जाए और वे उसके हिसाब से बच्चे का इलाज कर सके.

एक तरफ इलाज तो दूसरी तरफ शुरु हुआ कीर्तन
बच्चे की मां किरण ने बताया कि मेरे बच्चे को जहरीले सांप ने काट लिया. बच्चे के साथ हम भी जमीन पर सो रहे थे. तभी सांप ने काट लिया और जब बच्चे ने कहा कि मुझे काट लिया, मुझे काट लिया की आवाज आने पर देखा तो सांप भाग रहा था. फिर सफेरे को बुलाकर सांप को पड़कर डब्बे में बंद करके बच्चे के साथ मेडिकल कल पहुंचे और इमरजेंसी में इलाज के लिए बच्चों को भर्ती कराया. अब बच्चे के परिजन और नाते-रिश्तेदार मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी के पीछे बने शंकर जी के मंदिर पर सांप को रखकर पूजा अर्चना कर रहे हैं ताकि बच्चा का जहर कम हो जाए और वह ठीक हो जाए. इसको लेकर लगातार महिलाएं मंदिर पर बैठकर पूजा अर्चना करने में जुटी है.

FIRST PUBLISHED : September 5, 2024, 20:28 IST

Source – News18