दुनिया का सबसे महंगा बर्गर है ये, इसमें मिली चीजें आपको डाल देंगी हैरत में!

दुनिया में जेवर ही नहीं भोजन समाग्री भी बहुत महंगी हो सकती है. दुनिया के कई रेस्तरां ऐसे हैं जो केवल खास महंगी डिश तैयार करते हैं. उनका मकसद अनोखी और ऐसी डिश बनाना होता है जो दुनिया में सबसे अलग तरह से पहचानी जा सके. ऐसा ही एक बर्गर है जो दुनिया में सबसे मंहगा बर्गर है जो हाल ही में फिर से सुर्खियों में आया है. यह दुनिया का सबसे महंगा बर्गर है जिसे खुद गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने मान्यता दे रखी है. इसकी खास बात इसकी कीमत ही नहीं बल्कि इसमें डाली जाने वाली सामग्री भी है.

नाम के हिसाब से ही, यह वास्तव में सोने की पत्ती से बना है. इसे खुद बेहतरीन रसदार वाग्यू बीफ़ से बनाया गया है, जिस पर कैवियार और किंग क्रैब लगा हुआ है. यहां तक कि इसके बन और प्याज के छल्ले भी डोम पेरिग्नन नाम की एक असाधारण पुरानी शैंपेन से बने हैं. इसकी कीमत करीब 5 हजार यूरो यानी साढ़े चार लाख रुपये है.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने पिछले हफ़्ते ही बताया, “इसका स्वाद मीठा, खट्टा, नमकीन, कड़वा और उमामी बताया गया है, जिसका मतलब है कि इसका स्वाद सुखद और स्वादिष्ट है.” बताया जा रहा है कि इसकी ज्यादा कीमत की वजह इसकी बहुत ही ज्यादा बढ़िया क्वालिटी है. हैरानी की बात नहीं है कि इसने ऑनलाइन काफी विवाद खड़ा कर दिया है, जिसमें कई लोगों ने दावा किया है कि वे एक बार के खाने पर इतना खर्च नहीं कर पाएंगे.

टिकटॉक पर एक व्यक्ति ने लिखा, “अगर यह इतना महंगा है, तो मुझे हर निवाले पर 100 डॉलर देने चाहिए,” जबकि इंस्टाग्राम पर अन्य लोगों ने कहा, “मैं बर्गर भी बना सकता हूँ और इसे 6 हजार डॉलर में बेच सकता हूँ,” और: “यह दुनिया की भूख का अपमान है.”

यह भी पढ़ें: दिल नहीं, पैसे चुराती थी ये लड़की, पकड़ी गई तो हुई जेल, फिर शुरू किया ऐसा काम, रातों-रात हुई फेमस!

इस रचना के पीछे के मास्टरमाइंड, रॉबर्ट जान डे वेन जोर देकर कहते हैं कि उन्होंने इसे एक अच्छे मकसद के लिए किया है. गेल्डरलैंड में द डाल्टन्स रेस्तरां में काम करने वाले डच शेफ को सबसे पहले कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान यह विचार आया था. उन्होंने हमेशा विश्व रिकॉर्ड बनाने का सपना देखा था, लेकिन वे नीदरलैंड में गरीबी की ओर ध्यान आकर्षित करना चाहते थे. इसलिए, अपने पहले गोल्डन बॉय से हुई कमाई का इस्तेमाल जरूरतमंद परिवारों के लिए 1,000 खाद्य पैकेज बनाने में किया गया.

Source – News18