घर में आती थीं अजीबोगरीब आवाज़ें, तोड़ी गई छत तो फटी रह गईं घरवालों की आंखें!

कई बार ऐसा होता है कि हम अपने आस-पास कुछ ऐसा नोटिस करते हैं, जो चौंका देने वाला होता है. वहीं कई बार कुछ अलग सा दिखाई ज़रूर देता है लेकिन हम जान ही नहीं पाते कि इसकी वजह क्या है? कुछ ऐसा ही हुआ एक परिवार के साथ, जिनके घर में लगातार एक अजीब से आवाज़ आती रहती थी. इसे सुन तो हर कोई रहा था लेकिन इसके पीछे की वजह कोई नहीं जान पा रहा था.

ये घटना इनवर्नेस की है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक लोच नेस हनी कंपनी के बीकीपर एंड्रयू कार्ड के घर के हर सदस्य ने आवाज़ सुनी थी लेकिन किसी को इसके सोर्स का पता नहीं था.आखिर ये आवाज़ किस चीज़ की है और कहां से आ रही है? जब इसके पीछे का सच सामने आया और घर की छत तोड़ी गई तो सामने का नज़ारा देखकर हर कोई चकित रह गया.

रहस्यमयी आवाज़ के पीछे क्या था?
एंड्रयू के घर से आ रही आवाज़ों के पीछे की वजह छत को तोड़ने पर पता लगी. यहां कई साल से खाली एक कमरे की प्लास्टरबोर्ड छत के पीछे मधुमक्खियों की पूरी कॉलोनी बसी हुई थी. यहां लगभग 1 लाख 80 हज़ार मधुमक्खियां पाई गईं. रात में इन्हीं के भिनभिनाने की आवाज़ पूरे घर में गूंजती थी. घर में कुल 3 कॉलोनी थीं और हर एक में 60 हज़ार से ज्यादा मधुमक्खियां थीं. इस घटना से जुड़ा हुआ वीडियो मिस्टर कार्ड ने सोशल मीडिया पर साझा किया है.

सालों से रह रही थीं मधुमक्खियां
प्रेस और जर्नल से बात करते हुए मिस्टर कार्ड ने खुद बताया कि इसमें पहली कॉलोनी 7 साल पुरानी है, जबकि अन्य 2 अभी बनी हैं. छत की रिपेयरिंग के वक्त इन्हें बाथरूम में जाते देखने के बाद ही इस रहस्य से पर्दा उठा. मिस्टर कार्ड का कहना है कि मधुमक्खियों ने इस जगह को उसके आकार के कारण चुना क्योंकि सपाट छत वाली संपत्ति में इंसुलेशन की कमी थी.

FIRST PUBLISHED : July 4, 2024, 13:58 IST

Source – News18