ऊंचाई से लगता है डर, फिर भी बड़े थीम पार्क के रोलर कोस्टर की करता है सवारी

ऊंचाई से डरने के बावजूद, एक पेशेवर रोलर कोस्टर सवार जो दुनिया भर की यात्रा करके और यूट्यूब पर अपने रोमांच को व्लॉग करके लाखों रुपये कमाता है, उसे “सपने को जीने” के लिए कहा जाता है. सीन इवांस ने अपने डर को ही जुनून में बदल दिया. लेकिन उससे पहले वे बचपन से ऊंचाई से खासा डरते थे और आज भी पूरी तरह से उससे उबर नहीं सके हैं.

स्टोक-ऑन-ट्रेंट के 33 वर्षीय कंटेंट क्रिएटर इवांस को बचपन से ही ऊंचाई से डर लगता है, अक्सर पारिवारिक छुट्टियों के दौरान वह हवाई जहाज के पर्दे बंद करने वाले पहले व्यक्ति होते हैं. महामारी के दौरान, उन्हें थीम पार्क के वीडियो देखने में सुकून मिला और उन्हें लगा कि वे पलायन  कर सकते हैं. इसने उन्हें लिफ्ट हिल्स एंड थ्रिल्स नामक एक यूट्यूब चैनल शुरू करने के लिए प्रेरित किया, जिसका मकसद थीम पार्कों का दौरा करना और अपने अनुभवों को दस्तावेज करना था.

वर्टिगो से पीड़ित होने के बावजूद, जो चक्कर आने और 24 घंटे माइग्रेन को  शुरू कर सकता है, शॉन ने मई 2021 में स्कूल ट्रिप के बाद से अपने पहले रोलर कोस्टर की सवारी करने का फैसला किया. उन्होंने छह घंटे में 64 बार एल्टन टावर्स में नेमेसिस की सवारी करके पार्क रिकॉर्ड बनाया. शॉन के अनुसार, सवारी पर जाने से उनकी स्थिति “और भी खराब” नहीं होती. तब से उन्होंने लगभग 50 थीम पार्कों का दौरा किया है और लगभग 130 रोलर कोस्टर की सवारी की है.

Amazing profession, weird news, bizarre news, shocking news, world, अजब गजब, अजीबोगरीब खबर, जरा हटके, roller coaster rider, fear of heights, life of passion, youtube,

आज इवान बड़े से बड़े रोलर कोस्टर राइडिंग की प्लानिंग करते हैं. (तस्वीर: Instagram)

उनके यूट्यूब चैनल ने 72 लाख से अधिक बार देखा गया है. लॉकडाउन के दौरान वीडियो देखने में बिताए अपने समय को याद करते हुए, उन्होंने बताया कि कैसे “दुनिया की खोज” करने वाले लोगों की सामग्री ने उन्हें प्रेरित किया जो जुनून में बदल गया. उन्होंने लॉकडाउन में एल्टन टावर्स के फिर से खुलने की योजनाओं और थीम पार्कों के लिए नए सामाजिक दूरी नियमों के बारे में वीडियो पोस्ट किए.

यह भी पढ़ें: धरती की पहली जमीन, जो निकली समंदर से बाहर, क्या आप जानते हैं वो जगह भारत के इस राज्य में स्थित है?

उनका कहना है, “मैंने मूल रूप से एक शौक को पूर्णकालिक नौकरी में बदल दिया, और मुझे यात्रा करने और खुद का आनंद लेने के लिए काफी अच्छा भुगतान मिलता है. जब मैं आकर्षणों के बारे में लिख रहा होता हूं या वीडियो रिकॉर्ड कर रहा होता हूं, तो यह कभी भी काम जैसा नहीं लगता.”

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source – News18