‘इश्क की उम्र नहीं होती…’, 100 साल के पूर्व सैनिक ने रचाई शादी

कहते हैं- ‘इश्क की उम्र नहीं होती, न ही दौर होता है, इश्क तो इश्क है, जब होता है बेहिसाब होता है!’ प्यार की यही खासियत है. इंसान प्रेम में न ही एक दूसरे की जाति, धर्म, समुदाय, रंग देखता है और न ही उसकी उम्र. हाल ही में दूसरे विश्व युद्ध के एक हीरो ने इस बात को साबित कर दिया. 100 साल के इस पूर्व सैनिक ने अपनी प्रेमिका (World War 2 veteran marry girlfriend) से शादी रचा ली है, जो उम्र में उनसे सिर्फ 4 साल छोटी हैं. उनकी शादी जितनी खास थी, उससे भी ज्यादा खास वो जगह थी, जहां पर उन्होंने शादी की.

न्यूज एजेंसी AP के अनुसार हैरल्ड टेरेन्स (Harold Terens) जब 20 साल के थे, तब पहली बार वो फ्रांस के नॉर्मैंडी ( Normandy, France) गए थे. वो यूएस आर्मी में एयरफोर्स कोर्पोरल थे और दूसरे विश्व युद्ध में एलाइड फोर्सेज का हिस्सा थे जिसने 6 जून 1944 को नॉर्मैंडी इन्वेजन को अंजाम दिया था, जिसके तहत अलाइड फोर्स ने फ्रांस को नाजियों के कब्जे से छुड़ाया था. इसे 1944 या दूसरे विश्व युद्ध का डी-डे भी बोलते हैं.

world war 2 veteran marriage

कपल की मुलाकात 2021 में हुई थी. (फोटो: Jeremias Gonzalez/AP)

100 साल के पूर्व सैनिक ने की शादी
अब 80 साल के बाद हैरल्ड फिर से नॉर्मैंडी पहुंचे. इस बार भी वो अकेले नहीं थे, बल्कि अपनी प्रेमिका के साथ थे. उन्होंने यहां पर अपनी 96 साल की प्रेमिका जीन स्वर्लिन से शादी की और प्यार की इबारत लिख दी. शादी से पहले हैरल्ड ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो इस बात से बेहद खुश हैं कि वो उस औरत से शादी करने जा रहे हैं जो दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला है और एक बेहतरीन डांसर है. दोनों ही न्यूयॉर्क सिटी में बड़े हुए, मगर 2021 में दोनों की मुलाकात, जीन स्वर्लिन के पहले पति की बेटी ने करवाई थी. पहली बार दोनों साथ में डिनर पर गए और उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया.

राष्ट्रपति ने डिनर पर बुलाया
बीते शनिवार को दोनों कैरेंटेन नाम के शोटे से शहर में शादी के बंधन में बंध गए. शादी के बाद दोनों के एलिसी पैलेस, यानी फ्रांस के राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास पर स्टेट डिनर के लिए राष्ट्रपति ने आमंत्रित किया, जहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन भी शामिल हुए. फ्रांस के डी-डे इन्वेजन को कुछ ही दिनों पहले 80 साल पूरे हुए थे. इसे मौके पर हैरल्ड समेत कई अन्य पूर्व सैनिकों को सम्मानित भी किया गया था.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source – News18